ओवल। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में खेल के हर क्षेत्र में हमें पछाड़ा। उन्होंने एक बार फिर साबित किया कि वे अपने दिन किसी भी टीम को पराजित कर सकते हैं।

पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रनों से रौंदकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खिताब हासिल किया। पाकिस्तान के 338/4 के जवाब में भारत की पारी 158 रनों पर सिमट गई। हार के बाद विराट ने कहा, मैं पाकिस्तानी टीम को बधाई देता हूं, उन्होंने टूर्नामेंट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया। जिस तरह उन्होंने विकट स्थिति से वापसी की, यह उनकी काबिलियत को दर्शाता है। उन्होंने साबित किया कि अपना दिन होने पर वे किसी भी टीम को हरा सकते हैं।
विराट ने कहा, मुझे निराशा है, लेकिन मैं अपने खिला‍ड़‍ियों के लिए गर्व महसूस करता हूं क्योंकि हम अच्छा प्रदर्शन कर फाइनल तक पहुंचे। वैसे पाक ने आज हमें खेल के हर क्षेत्र में पछाड़ा। हम गेंदबाजी में विकेट के कुछ मौके बना सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वो हमारी तुलना में ज्यादा आक्रामक थे और उन्होंने जबर्दस्त गेंदबाजी की। हमारी तरफ से हार्दिक पांड्‍या के अलावा कोई उनका प्रतिकार नहीं कर पाया।
उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता है कि टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का हमारा फैसला गलता था। पिच अंत तक अच्छी खेल रही थी। हमें इन गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना होगा। हम अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए।