शिमला ब्यूरो : देहरादून की रहने वाली 21 साल की भूमिका शर्मा मिस वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियन शिप जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। यह कॉम्पीटीशन 17-18 जून को इटली के वेनिस शहर में हुआ। वर्ल्ड अमेच्यर बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन (WABBA) के तहत ऑर्गनाइज इंटरनेशल चैम्पियनशिप में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता।
कभी बॉडी में फैट के चलते लोग उड़ाते थे मजाक…
एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मेरी बॉडी में काफी फैट था। एक वक्त ऐसा भी था, जब लोग मेरा मजाक उड़ाते थे, लेकिन मैंने जब खुद पर मेहनत कर बॉडी को टोन्ड कर लिया तो लोगों ने ऐसा करना बंद कर दिया।
प्रोफेशनल शूटर बनने का था सपना
कभी प्रोफेशनल शूटर बनने का सोचने वाली भूमिका ने एक जिम में ट्रेनर द्वारा दिखाए वर्कआउट के वीडियो को देखने के बाद बॉडीबिल्डिंग करने का फैसला किया।
उनके मुताबिक, एक दिन में जिम में थी। उसी दौरान मेरे ट्रेनर ने मुझे लेडी बॉडी बिल्डर्स के वर्कआउट के वीडियो दिखाए। मैंने उससे पहले कभी भी किसी महिला की पुरुष जैसी बॉडी नहीं देखी थी। उसके बाद ही मुझे इस बात का पता लगा कि यही वो चीज है, जिसे मैं करना चाहती हूं।
नेक इंज्युरी का हो चुकी हैं शिकार
भूमिका का यहां तक पहुंचने का सफर काफी मुश्किलों भरा था, हालांकि उन्हें फैमिली का पूरा सपोर्ट था। ट्रेनिंग के पहले साल में वे नेक इंज्युरी का शिकार हो चुकी हैं।
उनके मुताबिक, बॉडीबिल्डिंग को हमेशा से मेल डॉमिनेट फील्ड माना जाता रहा। लेडी बॉडी बिल्डर्स में इसे लेकर काफी नेगेटिविटी है। एक वक्त मैं भी काफी हताशा के दौर से गुजर चुकी हूं।