भोपाल। राज्य में शुक्रवार सुबह से बादल छाए रहे और बारिश भी जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान खरगोन, खंडवा और बड़वानी जिले में भारी अलर्ट और उज्जैन, विदिशा, सागर, रीवा, दमोह, इंदौर, पन्ना, बुरहानपुर और कटनी जिले में अलर्ट घोषित किया है। भोपाल और आसपास तेज बारिश हो सकती है। बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 33 मिलीमीटर, इंदौर में 54.2 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।
बारिश का क्रम बने रहने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बारिश का क्रम बना रहेगा। इंदौर व भोपाल संभाग में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उज्जैन संभाग, खरगौन, खंडवा, बड़वानी, विदिशा, सागर, रीवा, दमोह, पन्ना, बुरहानपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
राज्य में जारी बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। भोपाल का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री, इंदौर का 22.5 डिग्री, ग्वालियर का 24.5 डिग्री और जबलपुर का 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भोपाल का गुरुवार को अधिकतम तापमान 24.9 डिग्री, इंदौर का 24.5 डिग्री, ग्वालियर का 31.7 डिग्री और जबलपुर का 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।