6 को किया मेडिकल कॉलेज रेफर

जबकि पडरौना कोतवाली के सुसवलिया गांव के समीप ईटहियाँ से कावरियों को लेकर आ रहे अनियंत्रित ट्रेक्टर के चपेट में आने से उदित नारायण ईंटर कालेज में पढने वाली 6 वीं की छात्रा की मौके पर हुई हृदय विदारक मौत

कुशीनगर। बोलबम के जयघोष के साथ कांवरियों का एक जत्था ट्रेक्टर के साथ ट्राली को जोड़कर उसपर धार्मिक भक्ति गीतों के धुनों में सभी कुबेर नाथ मन्दिर जलाभिषेख के लिए जा रहे थे।
जैसे ही डीजे वाली ट्राली सरयां गांव के पास पहुंची तो सड़क पर पहले से खड़ी एक गाड़ी को बचाने के लिए उस उक्त ट्रेक्टर ड्राइवर ने बगल से निकलना चाहता था दुर्भाग्य से बिजली का नंगा तार जिसमे बिजली प्रवाहित हो रही थी डीजे से विजली का तार टकरा गया जिसके फल स्वरूप् पुरे ट्राली में करेंट आ गया, जिसकी वजह से सभी सवार लोगो को बोलने भागने का मौका तक नहीं मिला ।थोड़े ही समय में पूरी ट्राली में सवार श्रद्धालु झुलस गए चीख पुकार के बिच एक 18 वर्षीय बालिका अनिति की मौके पर मौत हो गई स्थानीय लोगों ने बिजली के तार से अलग करने के लिए प्रयास करने लगे तब तक सभी लोग अचेत अवस्था में आ चुके थे लोगो के प्रयास से बचाव हुआ सभी झुलसे हुए लोगो को जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुँचाया गयाा, जिसमे सात को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया ।मृत लड़की का शव पोस्टमार्टम हॉउस में पुलिस ने भेज दिया शेष प्रवीण , चंदा , सीमा , श्रीमती देवी , माधुरी , राजू बादल , सुरजावती घायलो का इलाज़ चल रहा था। जबकि गंभीर रुप से घायल श्रीनिवास , लालसा , हरिराम , पूजा , चंदा व रीमा को जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया ।

इसके अलावा आज दोपहर बाद ट्रेक्टर की चपेट में आने से एक युवती की मौत हो गयी

स्थानीय कोतवाली थाना क्षेत्र के रामकोला मार्ग पर स्थित शुसवालिया गांव के समीप रामकोला मार्ग पर आज दोपहर बाद महाराज गंज के ईटहियाँ से जलाभिषेक कर वापसी के समय एक ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से उदित नारायण इंटर कॉलेज के छठवीं की छात्रा की मौके पर मौत हो गई । फिलहाल वाहन चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है व अंत्य परीक्षण हेतु शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है । हालांकि इस दौरान ग्रामीण उग्र हो गए जो पुलिस के मान मनौव्वल के बाद मान गये ।
इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक कसया थाना क्षेत्र के अहिरौली चिरगोड़ा धूसी निवासी ट्रैक्टर चालक जय राम अपना ट्रैक्टर लेकर जलाभिषेक हेतू कावरियों के साथ इटहिया धाम पहुंचा हुआ था । वहां जलाभिषेक के बाद कांवरियों ने कहा कि उन्हें रामकोला के अनुसूईया मंदिर का भी दर्शन करना है । इस क्रम में वह ज्योंहि ट्रैक्टर चालक पडरौना से सटे रामकोला मार्ग पर स्थित शुशवलिया गांव के करीब पहुंचा कि वाहन के आगे जा रही रामकोला थाना क्षेत्र के पकड़ियार के बरकंटी टोला निवासी 15 वर्षीय सलमा पुत्री रफीक चपेट में आ गई । जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई । इस हृदय विदारक घटना के बाद ट्रैक्टर चालक ग्रामीणों की पकड़ में आ गया । जिसे ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया । हालांकि इस दौरान शव रखकर कुछ देर ग्रामीणों ने मार्ग को अवरुद्ध किया । किंतु पुलिस वालों के समझाने पर पुनः ग्रामीण मान गए । फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुकदमा अपराध संख्या 796/17 के अंतर्गत धारा 289 , 304 ए के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अगली कार्रवाई में जुड़ गई है ।