दिल्ली :
25 वी जुलाई के दिन शपथ लेकर रामनाथ कोविंद देश के 14 वे राष्ट्रपति बनेंगे, एक तरफ कोविंद के गांव में उल्लास का महौल बना हुआ है । वही दूसरी ओर एअर इंडिया एअरलाइन्स में भी खुशी का समाचार मिला है । जिसकी कारण बताया गया की, रामनाथ कोविंद की लड़की स्वाति आस्ट्रेलिया, यूरोप, एवं यूएस, जैसे लंबी रुठ पर उड़ने वाली एअर इंडिया बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट की एअर हॉस्टेस है ।

 

स्वाति अपने नाम के साथ सरनाम नही लगाती है । एअर इंडिया के क्रू मेम्बर्स ने बताया कि, स्वाति हमारी एक सब से बेस्ट क्रू मेम्बर्स में एक है । एक राजनीतिक परिवार में से होने के वाजूद उन्होंने ने कभी उसका प्रभाव खुद के काम पर पड़ने नही दिया । कुछ समय पहले स्वाति प्रिविलेज लिव के लिए एप्लिकेशन की थी । उस समय उसने नही बताया था कि खुद की पिता रास्ट्रपति इलेक्शन के काम छुट्टी ले रही है । इतना ही नही, स्वाति खुद के जाती के पीछे कभी भी कोविंद का उपयोग करती नही है । उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में माता का नाम सबिता और पिता का नाम आर. येन. कोविंद लिखाया है ।

 

जानकारी के मताबिक, स्वती के विनम्र स्वाभाव को देकर उनकी टीम के कई साथी मेम्बर्स को पता नही है कि उनके पिता रामनाथ कोविंद की लड़की है । B – 777 और 787 एयरक्राफ्ट क्रू मेम्बर्स, जी जिन्होंने स्वती के साथ हमेशा सफर करते है । उन्होंने भी गुरुवार को जानने को मिला कि स्वती रामनाथ कोविंद की लड़की है ।

गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद के साला सी. शेखर एअरलाइन्स के इन- फ्लाइट सुपरवाइजर के तौर पर रिटायर्ड हुए थे । शेखर एअर इण्डिया केबिन क्रू एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी थे ।

रामनाथ कोविंद के अभिनदंन समारोह में स्वती भी मौजूद थी । रामनाथ कोविंद की जीत के बाद दिल्ली में उनका परिवार के लोग उनको अभिनंदन के समारोह के समय 10 अकबर रोड पर हाजिर थे । वहां पर उनकी पत्नी साबित, लड़की स्वती, लड़का प्रशांत, उसके अलावा पौत्र – पौत्री और बहू भी उपस्थित थी ।

स्वाति इस विषय पर बताया कि कभी सोचा नही था कि मेरे पिता राष्ट्रपति बनेंगे । जब पहली बार एनडीए ने उनको राष्ट्रपति पद के लिए उमीदवार बनाया तो हमे विश्वास नही हुआ । जिस दिन उन्हें समर्थन मिला, उस दीन जीत को लेकर अस्वस्थ थे । एनडीए ही नही, बल्कि कई दलो का समर्थन मिला था ।