नई दिल्ली.   टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका जा रहे शिखर धवन शुक्रवार को दुबई एयरपोर्ट पर एमिरेट्स की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया। तब पत्नी आएशा और तीन साल का बेटा जोरावर भी उनके साथ थे। धवन ने क्रू के बर्ताव को लेकर ट्विटर पर नाराजगी जाहिर की। उनके मुताबिक, क्रू का रवैया बेहद अनप्रोफेशनल था। दुबई एयरपोर्ट पर बेटे का बर्थ सर्टिफिकेट और कुछ डॉक्युमेंट्स मांगे गए, जबकि मुंबई से उड़ान भरते वक्त ऐसे कुछ नहीं बताया गया। क्रिकेटर के ट्वीट्स के बाद एयरलाइन हरकत में आई और डिटेल भेजने को कहा। बता दें कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका टूर में 5 जनवरी से पहला टेस्ट खेलेगी।

एमिरेट्स का इम्प्लॉई हुआ नाराज

दूसरे ट्वीट में धवन ने लिखा, ”फिलहाल, हम दुबई एयरपोर्ट पर हैं और डॉक्युमेंट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं। एमिरेट्स ने इस बारे में पहले क्यों नहीं बताया, जब हमने मुंबई से उड़ान भरी थी? एयरलाइन का एक इम्प्लॉई काफी नाराज हुआ, जिसकी कोई वजह नहीं है।”

 

ट्वीट्स करने के बाद हरकत में आई एयरलाइन 

शिखर धवन के ट्वीट्स के बाद एमिरेट्स एयरलाइन ने ट्वीट किया, ”शिखर इस परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं। हम आपको मैसेज भेजकर मामले की ओर और जानकारी लेंगे। कृपया अपना बुकिंग रिफरेंस या ई-टिकट नंबर प्राइवेट मैसेज में बताएं।”

 

साउथ अफ्रीका टीम पहुँच चुकी है 

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका टूर की शुरुआत 5 जनवरी को पहले टेस्ट के साथ होगी। टीम के कई प्लेयर्स केपटाउन पहुंच चुके हैं। टीम यहां 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 खेलेगी।

 

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका टूर 

पहला टेस्ट: 5 जनवरी से केपटाउन में
दूसरा टेस्ट: 13 जनवरी से सेन्चुरियन में
तीसरा टेस्ट: 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में
पहला वनडे : 1 फरवरी को डरबन में
दूसरा वनडे : 4 फरवरी को सेन्चुरियन में
तीसरा वनडे : 7 फरवरी को केपटाउन में
चौथा वनडे : 10 फरवरी को जोहानिसबर्ग में
पांचवां वनडे : 13 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ में
छठा वनडे: 16 फरवरी को सेन्चुरियन में
पहला टी-20 : 18 फरवरी को जोहानिसबर्ग में
दूसरा टी-20 : 21 फरवरी को सेन्चुरियन में
तीसरा टी-20 : 24 फरवरी को केपटाउन में