इटावा. प‍िता से नाराज होकर एक मासूम सीधे थाने पहुंच गया। मामला यूपी के इटावा का है। 12 साल के लड़के ने नुमाइश (महोत्सव) नहीं ले जाने पर अपने प‍िता के ख‍िलाफ र‍िपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंच गया। यही नहीं, उसने पुल‍िसवालों से उन्हें सबक स‍िखाने के ल‍िए गुजार‍िश भी की। बातें सुनकर पुल‍िसकर्मी भी एक बार शॉक्ड रह गए। इसके बाद लड़के के प‍िता को बुलाया गया और पुल‍िस ने कुछ और बच्चों को एकत्र कर इटावा महोत्सव ले गई। आगे पढ़‍िए पूरा मामला…

 

दरअसल, इन द‍िनों इटावा महोत्सव चल रहा है, ज‍िसमें प्रदर्शनी लगी है। कुछ द‍िन पहले सदर कोतवाली क्षेत्र का एक लड़का ओम नारायण गुप्ता (12) पापा से नुमाइश घुमाने के ल‍िए कहा, लेक‍िन उन्होंने डांट कर भगा द‍िया।

इसके बाद वह सीधे थाने पहुंच गया और वहां मौजूद पुल‍िसकर्म‍ियों से पापा के बारे में श‍िकायत कर सबक स‍िखाने को कहा।

 

 

मासूम बेटे ने पुल‍िस से की ये श‍िकायत

इटावा एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया, 31 द‍िसंबर को एक बच्चा शाम को सदर कोतवाली में आया। उसने कहा- उसके प‍िता दुकान चलाते हैं, काफी व्यस्त रहते हैं और कहीं घुमाने नहीं ले जाते।

आप मेरे प‍िता को डांट लगाइए क‍ि वो मुझे नुमाइश घुमाएं और पर‍िवार को समय दें। मेरे सभी दोस्त जा रहे हैं, लेक‍िन कहने के बावजूद वो हमें नहीं ले जा रहे।”

इसके बाद पुल‍िस ने एक प्लान क‍िया और 40-50 बच्चों को एकत्र करके उन्हें नुमाइश घुमाया।

 

एसएसपी ने कहा, ”माता-पिता या जो भी गार्ज‍ियन हों, उन्हें अपने बच्चों और फैम‍िली पर ध्यान देना चाह‍िए, ताक‍ि वो संतुष्ट रहें।
जो श‍िकायत लेकर बच्चा थाने पहुंचा, इससे सामाज‍िक दृष्ट‍िकोण से एक इश्यू रेज हुआ है। ज‍िस तरह से बच्चे ने नेचुरल रूप में अपनी पीड़ा बताया, ऐसा शायद ही होता है। इस पर सभी को ध्यान देने की जरूरत है।

 

 

इस मामले पर आईपीएस नवनीत स‍िकेरा ने क‍िया ये ट्व‍ीट

अपने बेटे से कभी ना कहिएगा, जो कर पाओ कर लो। पुलिस कन्फ्यूज हो गई कि क्या करें? इटावा पुलिस अब बच्चे को नुमाइश लेकर गई है, जल्दी ही पिक्स क्लिप्स शेयर करूंगा