लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पुलिस पूरे एक्शन मोड में है और ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही है. पिछले 60 घंटों में मुठभेड़ के 18 मामले सामने आए हैं. इन एनकाउंटर्स में एक बदमाश मारा गया है जबकि 30 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. ये मामले लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर और कन्नौज के हैं. यह एनकाउंटर्स यूपी पुलिस की स्थानीय इकाई और एसटीएफ के द्वारा किये गये है. लगातार हो रही कार्यवाही से बदमाशों में हडकम्प मचा हुआ है.

लखनऊ में डकैती की घटनाओं से परेशान पुलिस को जब खबर मिली कि डकैती की ताक में जुटे कुछ बदमाश लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में जंगलों के पास देखे गए हैं तो पुलिस तुरंत एक्शन में आई और जंगल की घेराबंदी शुरू कर दी. घेराबंदी के बाद मुठभेड़ शुरु हुई. पुलिस की गोली से घायल दो बदमाश समेत चार बदमाशों को पकड़ लिया गया.

सहारनपुर के गंगोह इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब बाइक सवार बदमाशों को रोका तो बदमाश भागने लगे. पुलिस ने जब पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली 25 हजार के इनामी बदमाश के पैर में लगी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया.पुलिस और बदमाशों के बीच एक मुठभेड़ कन्नौज में भी हुई. बैट्रियों से भरा ट्रक लूटकर भाग रहे बदमाशों को जब पुलिस ने रोकना चाहा तो बदमाशों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसवाले घायल हो गए. पुलिस की गोली लगने से अकील नाम का एक बदमाश घायल हो गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया.

मुजफ्फरनगर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश इंद्रपाल गोली लगने से ढेर हो गया. इंद्रपाल पर 30 से अधिक लूट और हत्या सहित कई अपराधिक मामले दर्ज थे.सीएम योगी के गृहजनपद गोरखपुर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाशों के साथ-साथ दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. मुठभेड़ में घायल बदमाश मनीष यादव पर पचास हजार का इनाम था.