कोच्चि.  ऑइल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) के कोचीन एक जहाज में यहां मंगलवार को विस्फोट हुआ। इसके बाद उसमें आग लग गई। हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई। 10 से ज्यादा जख्मी हुए हैं। आग काबू कर ली गई है। बताया जा रहा है कि सागर भूषण नाम का यह जहाज 46 साल पुराना है। इसे करीब एक महीने पहले शिपयार्ड में मरम्मत के लिए लाया गया था।

 

20 वर्कर थे जहाज में

कोच्चि के पुलिस कमिश्नर एमपी दिनेश ने न्यूज एजेंसी को बताया कि यह ब्लास्ट सुबह करीब 11 बजे हुआ। हादसे के वक्त जहाज में करीब 20 लोग काम कर रहे थे। मारे गए और जख्मी हुए लोगों में ज्यादातर डेली लेबर और वर्कर थे।

उन्होंने कहा कि आग की वजह से जहाज में धुआं भर गया। कुछ लोगों की मौत इससे दम घुटने से हुई। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

 

वॉटर टैंक में हुआ ब्लास्ट

शुरुआती खबरों में बताया गया है कि जहाज के वॉटर टैंक में ब्लास्ट हुआ। मारे गए लोगों में 2 केरल के बताए जा रहे हैं।

जहाज में फंसे दो लोग निकाले गए
कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड के स्पोक्सपर्सन ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आग लगने के बाद दो शख्स जहाज में फंस गए थे, जिन्हें मौके पर पहुंची रेस्क्यु टीम ने बाहर निकाल लिया है। जख्मी हुए सभी लोगों को स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

 

गडकरी ने शोक जताया

केंद्रीय रोड और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति शोक जताया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कोचीन शिपयार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर से बात की है। जख्मी लोगों को सभी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

गडकरी ने इस हादसे की संबंधित एजेंसी से जांच कराने का भी आदेश दिया है।