नई दिल्ली। ट्रेन में सफर करने के दौरान तकरीबन सभी चाय की चुस्की जरूर लेता है। सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग चकित रह गए। इस वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन के टॉयलेट के पानी को चाय बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। इस घटना पर रेलवे की ओर से कार्रवाई की गई है। रेलवे ने वेंडर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

वायरल वीडियो में ट्रेन में चाय बेचने वाला टॉयलेट के बाहर खड़ा नजर आ रहा है। वो इस दौरान कुछ घबराया सा नजर आता है और ट्रेन के गेट पर जाकर आने-जाने वालों पर नजर रखता है। कुछ देर टॉयलेट का दरवाजा खुलता है और इंदर से उसके दो साथी चाय की केतली लेकर निकलते हैं। यह तीनों अपनी-अपनी केतलियां लेकर ट्रेन के अलग-अलग डिब्बों में लोगों को चाय बेचने के लिए रवाना हो जाते हैं। वीडियो के साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि अंदर बैठे शख्स टॉयलेट के पानी से चाय बना रहे थे।

बाद में इसे लेकर इस बात की पुष्टि हुई की यह घटना पिछले साल दिसंबर में तेलंगाना के सिंकदराबाद स्टेशन पर हुई थी। रेलवे ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नीले रंग की शर्ट में नजर आ रहे लोग लोकल कैटरर के लोग थे। इसके बाद मार्च 2018 में एक अभियान चलाते हुए सिकंदराबाद पर गैरकानूनी वेंडर्स को हटा दिया गया था।