नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे उपर चल रहे हैं। पीएम मोदी अपने समकक्ष नेताओं से काफी आगे है। ‘बर्सन कोह्न एंड वोल्फ’ की एक रिपोर्ट में ‘वर्ल्ड लीडर्स ऑन फेसबुक’ के हवाले से यह जानकारी दी जा रही है।

साल 2014 में लोकसभा चुनाव के बाद ऐतिहासिक बहुमत के साथ भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी भारत के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री में सुमार किए जाते हैं। इस बीच पीएम मोदी की अधिक लोकप्रियता को ‘बर्सन कोह्न एंड वोल्फ’ की यह हालिया रिपोर्ट ने भी प्रमाणित करने का काम किया है।

‘बर्सन कोह्न एंड वोल्फ’ की द्वार ‘वर्ल्ड लीडर्स ऑन फेसबुक’ के इस हालिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जाता है कि नरेंद्र मोदी को 43 मिलियन से अधिक लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो करते हैं। जिसका एक बड़ा कारण यह है कि पीएम मोदी भी सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं।

भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर देश से जुड़े करीब-करीब सभी मुद्दों पर अपनी राय जनता के बीच व्यक्त करते रहे हैं। इसके साथ ही पीएम देश हित में कार्यों के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के बीच संवाद भी करते हैं। यहां आपको बता दें कि इस मामले में पीएम मोदी के अलावा उनका कार्यालय पीएमओ इंडिया भी चौथे स्थान पर है।