नई दिल्ली: आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले रायबरेली की एमएलए अदिति सिंह के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी की अफवाहें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. मई में विवाह की घोषणा के साथ विधायक के संग कांग्रेस अध्यक्ष की कई फोटोज वायरल हुई. रिपोर्टों में कहा गया है कि अफवाहें पहली बार रायबरेली में कुछ व्हाट्सएप समूहों पर प्रसारित की गई थीं.

पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर जो अफवाह फैलाई जा रही है उससे हैरान हूं। राहुल जी न सिर्फ हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं बल्कि मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मैं उनका बेहद सम्मान करती हूं। आप सब से निवेदन है कि शादी से संबंधित किसी अफवाह पर ध्यान न दें।

जब आदिति से शादी के बारे में पूछा गया, तो उसने रिपोर्टों को खारिज कर दिया और राहुल को ‘राखी’ भाई कहा. “ऐसी अफवाहें मुझे परेशान करती हैं. मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि राहुल जी मेरे राखी भाई हैं और मैं सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाहों से सचमुच दुखी हूं, ” अदित ने ये बात न्यूज चैनल से बात करते हुए साफ की.

इससे पहले शनिवार को, फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ लोगों के साथ खड़ी अदिति सिंह की नकली तस्वीरों के साथ बाढ़ आ गई थी.

अदिति सिंह कौन है?

रायबरेली से युव एमएलए अदिति सिंह प्रियंका गांधी के बहुत करीबी बताया जाता. वह ड्यूक विश्वविद्यालय, यूएसए से प्रबंधन अध्ययन में पीजी है. 29 वर्षीय अदिति रायबरेली के पांच बार के विधायक कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं. उन्होंने 90,000 से अधिक मतों के अंतर के साथ अपना पहला चुनाव जीता था.