डेस्क : वैसे तो आप सभी ने टीवी पर जंगली जानवरों का कई वीडियो देखा होगा और उनके बारे में कुछ विशेष जानकारी भी प्राप्‍त की होगी। लेकिन वहीं अगर बात करें हम जंगल के राजा शेर की तो जितना ही ये टीवी पर या फिर दूर से देखने में सुंदर दिखता है उतना ही खतरनाक भी होता है तभी तो अगर जरा सोचिए अचानक आपके सामने शेर आ जाए तो क्‍या होगा ऐसा सेाचकर ही आपके पसीने छुटने लग जाते हैं तो अगर ऐसा होगा तो क्‍या हाल होगा।

वहीं आपको ये तो पता ही होगा कि शेर अपना शिकार बड़े ही शातिर तरीके से करते हैं इसलिए इनसे बच पाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है। बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर शेर का एक वीडियो सामने आया है जो कि उसके शिकार का है दरअसल आपको बता दें कि ये वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो भी इसे देख रहा है वो दंग रह जा रहा हे। जानकारी के लिए बता दें कि ये वीडियो किसी जंगल का है ये तो देखने से ही समझ आ जा रहा है लेकिन कहाँ का है ये अभी तक पता नहीं चल पाया है।

हाँ ये बात तो तय है कि इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी अहसास हो जायेगा कि जंगली जानवरों में भी दिल होता है। जी हां अब आप भी सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे? तो आपको बता दें कि आप इस वीडियो को देखेंगे तो समझ जाएंगे। दरअसल आपको ये बता दें कि ये वीडियो में जो शेरनी दिख रही है वो एक भूखी शेरनी होती है जिसे काफी समय बाद उसे उसका शिकार मिलता है। वो एक हिरण का शिकार करती है और बड़े ही मज़े से अपने मरे हुए ‘खाने’ को लेकर इ‍तमिनांन से खाने के लिए कोने में पहुँच जाती है। लेकिन जैसे ही शेरनी अपने शिकार को मज़े में मुंह में दबाये हुए आगे बढती है, वैसे ही उसके मुंह का हाव-भाव बदलने लगता है। तो आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यूँ?

दरअसल होता ये है कि शेरनी तो शिकार कर लेती है लेकिन उसे पता चल जाता है कि उसने जिस हिरण का शिकार किया है वो शिकार बनने के समय गर्भवती थी। जी हां अब इस समय जैसे ही शेरनी ने उसका पेट फाड़ा वैसे ही उसके अंदर से उसका बच्चा सामने आया। इसे देखने के बाद शेरनी को उसकी गलती का अहसास हो जाता है और तभी उसका हाव-भाव बदलने लगता है। एक बात तो इस दुनिया में हर किसी के कहा गया है चाहे वो जानवर हो या इंसान मां और मां की ममता हर प्रजाति में देखने को मिल जाता है।

बात इतने पर ही खत्‍म नहीं होती जी हां इस शेरनी को जब पता चल जाता है कि हिरण मर चुका है तो वो उस हिरण के गर्भ से बच्चे को निकालती है और उसे सुरक्षित जगह पर रख देती है। ऐसा लग रहा था कि जैसे वो उसी का बच्‍चा हो ये देखकर हर किसी का मन भावुक हो गया। और यही कारण है कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार शेयर होने लगा।