New Delhi: राहुल तनेजा नाम के एक शख्स ने हाल ही में 1.5 करोड़ की जगुआर एक्स जे एल कार खरीदी है आैर उसके लिए करीब 15 लाख रुपए में वीआईपी नंबर प्लेट भी हासिल की है।

आप सोचेंगे की इसमें क्या हुआ रर्इसों का तो यही लाइफ स्टाइल होता है वो अपने शौक के लिए इसी तरह खर्चा करते हैं। क्या यही बात आप तब भी कहेंगे जब आपको पता चलेगा कि 16 साल पहले ये शख्स एक ढाबे आैर साइकिल के पंक्चर बनाने की दुकान पर काम करता था। कर्इ एक्सक्लूसिव वाहन डील्स की खबरें छापने वाली साइट्स ने इस कहानी को शेयर किया है।

राजस्थान के रहने वाले 37 साल के राहुल के सपने बचपन से ही काफी बड़े थे। वे एक बेहद साधारण परिवार में जन्मे थे आैर 5 भार्इ बहनों में से एक थे। सबसे पहले वो अपने पिता की पंक्चर बनाने की दुकान में काम करते थे, पर अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने घर छोड़ दिया आैर एक ढाबे में काम करने लगे जहां उन्हें 150 रुपये तनख्वाह मिलती थी। इस दौरान उन्होंने रात में आॅटो भी चलाया ताकि अतिरिक्त कमार्इ कर सकें। यहां तक कि उन्होंने त्योहारों पर रंग बेचने से लेकर पतंगे बेचने तक के फुटकर काम भी किए।

युवा होने के साथ राहुल आकर्षक व्यक्तित्व वाले शख्स के रूप में उभरे जिसे उसके दोस्तों ने माडलिंग में भाग्य आजमाने के लिए कहा। अपने दोस्तों की सलाह मान कर उन्होंने फैशन शो में पार्टिसिपेट करना शुरू किया आैर मिस्टर राजस्थन, मिस्टर जयपुर आैर मेल आॅफ द र्इयर जैसे कर्इ खिताब हासिल कर लिए। जिसके चलते उन्हें कर्इ प्रोडेक्ट के लिए माडलिंग करने का अवसर मिला। ये कर्इ मशहूर फैशन शोज आैर इवेंटस का हिस्सा भी बने।

आज राहुल एक सफल व्यवसायी हैं। कुछ अर्सा पहले सेहत संबंधी समस्याआें के चलते उन्होंने माडलिंग का काम तो लगभग छोड़ दिया है। अब वे पूरी तरह से सफल बिजनेस चला रहे हैं। राहुल लाइव क्रिएशन्स नाम की एक इवेंट व वेडिंग मैनेजमेंट कंपनी के मालिक हैं। इस कंपनी से उन्हें खासी कमार्इ होती है तभी तो उन्होंने अपने पसंदीदा नंबर की कार प्लेट करीब 15 लाख रुपये में खरीद ली जितने में एक अच्छी सेडान कार खरीदी जा सकती हैं। बात यहीं खत्म नहीं होती राहुल ने इस नंबर को हासिल करने के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए की अतिरिक्त फीस भी जमा कराई।