शिकागो। अमरीका के शिकागो में 14 घंटों के भीतर 44 लोगों को गोली मार दी गई, जिनमें पांच की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार रात 1.30 बजे से शुरुआती तीन घंटों में, पुलिस के रिकॉर्ड दर्शाते हैं कि 10 घटनाओं में 30 लोगों की गोली मार दी गई और दो की मौत हो गई।

बाद में मरने वालों की संख्या पांच हो गई। ‘ब्यूरो ऑफ पेट्रोल’ के प्रमुख फ्रेड वालर ने कहा, “शिकागो शहर को हिंसक गतिविधियां हुई हैं। इनमें से कुछ घटनाएं प्रयोजित थीं और इन इलाकों में गैंगवार से संबंधित थीं।” वालर ने कहा कि एक घटना में निशानेबाजों ने भीड़ से भरी स्ट्रीट पार्टी पर अंधाधुंध गोलियां चला दी। घायल लोगों में से सबसे उम्रदराज शख्स 62 वर्ष का था और सबसे कम 11 वर्ष का था।

सभी घायल अस्पताल में भर्तीबताया जा रहा है कि हिंसक गतिविधियां शुक्रवार को भी हुई थी। पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को गोलीबारी की छह घटनाएं हुई। हालांकि, कोई नुकसान नहीं हुआ। वहीं शनिवार को गोलीबारी 15 घटनाएं हुई, जिनमें एक घातक साबित हुआ। इन घटनाओं में घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

पिछले साल से कम हुए अपराध

बता दें कि हाल के ही वर्षों में शिकागो में हिंसक घटनाएं बढ़ी हैं। पुलिस का कहना है कि साल 2017 के मुकाबले इस साल शिकागो में हिंसक घटनाएं कम हुई हैं। पुलिस का दावा है कि पिछले साल की तुलना में शूटिंग प्रतिशत कम और हत्याएं फीसदी कम हुई हैं। पुलिस ने कहा कि 25 जून को 21 गोलीबारी की घटनाएं हुई थी । जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। ऐसा माना जाता है कि अमरीका में गर्मियों के महीने में अपराध का ग्राफ बढ़ता है।