Inernet Desk : इस समय सारी दुनिया आतंकवाद जैसी खतरनाक समस्या से जुझ रही है। सारी दुनिया को पता है की आतंकवादी जैसे कुछ संग दुनिया के 5 या 10 देशों में रहकर सारी दुनिया कों परेशान कर रहे हैें। जिस देश में यह आंतकवादी संगठन अपना घर बनाकर उस देश में भी लोगों को पर भी आतंक का खतरा बना रहा है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में आतंक जैसी समस्या से परेशान देश अफगानिस्तान की सेना पहली बार 50 से ज्यादा आंतकवादियों को मार गिराया है।

अफगानिस्तान की सेना ने फरयाब प्रांत में तालिबान आतंकियों पर हवाई हमला करके लगभग पचास तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है की इस देश के सेना के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों के एक समूह ने हमारी सेना को निशाना बनाने के लिए सड़क पर जाम लगाने की खबर मिली थी। इसके बाद हमारी सेना हवाई हमला करके लगभग 50 आतंकियों को मार गिरया है। 50 आतंकी माने जाने के बाद भी तालिबान के तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस समय अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ सेना ने कार्यवाही करने में लगी हुई है। अफगानिस्तान में सेना और आतंकियों के बीच आये दिन लड़ाई की बात सामने आती रहती है। तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान को अपना निशाना बनाकर आये दिन ब्लास्ट करता रहता है।

अफगानिस्तान सेना के अधिकारी ने कहा कि इस समय देश के कई इलाके में अभी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है जिसमें वायुसेना की सहायता ली जा रही है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है की रूस या ताजिकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने अफगानिस्तान के तखार प्रांत के में हवाई हमले किए है। खबरों के अनुसार बाताया गया की तखार प्रांत में नशीली दवाओं के तस्करों और ताजिक सीमा गार्ड के बीच एक भीषण लड़ाई हुई थी। इसके बाद राकेट से हमले होने के साथ हवाई हमले हुए है। अगर तालिबान के इतने आतंकी एक साथ मारे गए है तो तालिबान इसका जवाब किस तरह से देगा ये बहुत बड़ा खतरा हो सकता है।