दिल्ली : गुजरात नोन्सटॉप

दिल्ली के किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में 4 से 6 अक्टूबर के दौरान आयोजित ब्यूटी कॉम्पिटिशन में अंजलि जीनावाला ने गुजरात का प्रतिनिधित्व करने के साथ 45 प्रतियागियो को पछाड़ कर दोनों ख़िताब अपने नाम कर सुरत और गुजरात का गौरव बढ़ाया कॉस्यूम विनर 2018 का खिताब कर सुरत और गुजरात का गौरव बढ़ाया है । 4 से 6 अक्टूबर तक दिल्ली के किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में यह प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था ।

अंजलि जीनवाला ने बताया कि इस प्रतियोगिता की जानकारी उन्हें मिसेज ईशा शर्मा ने दी और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का आग्रह किया । इसके बाद उन्होंने बियोंड इल्यूजोन की ज्योति टक्कर का संपर्क किया । उन्होंने मोटिवेशनल ट्रेनिंग के साथ जरुरी मार्गदर्शन साहिल किया । जिससे मनोबल काफी बढ़ा । और मैं भी प्रतियोगिता जीत सकती हूँ । इसी अत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ी और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया । आयोजक की ओर से ऑडिशन के लिए एक वीडियो मंगाया गया और बाद में टेलीफ़ोन पर इंटरब्यू लेने के बाद उनका चयन किया गया । प्रतियोगिता में कुल 45 प्रतियोगिता ने हिस्सा लिया था । और फ़ाइनल में गुजरात का प्रतिनिधित्व करने वाली वह इकलौती प्रतियोगी था ।

सब से पहले 4 से 6 अक्टूबर तक दिल्ली के ट्रिवोली गार्डन रिसोर्ट में 3 दिन के ग्रूमिंग सेशन का आयोजन किया गया । जिसमे बेस्ट वाक, बेस्ट एविनिंग शो, पार्शनल इंटरब्यू , टैलेन्ट राउंड , नेशनल कॉस्यूम, सवाल जबाब, लाडली फाउंडेशन सोशल वर्क जैसे अलग अलग राउंड का आयोजन हुआ । साथ ही स्पोटर्स एक्टिविटी भी की गई ।

लास्ट मव 6 अक्टूबर की शाम दिल्ली के की किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में फ़ाइनल का आयोजन हुआ जिसमें बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियाँ मौजूद थी । प्रतियोगिता के अंत में ज्योरी ने मिसेज इंडिया लेगसी क्लासिक 2018 और बेस्ट नेशनल कॉस्यूम विनर 2018 के तौर पर अंजलि जीनवाला के नाम की घोषणा की गई ।

अंजलि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार के साथ ही प्रतियोगिता की जानकारी देने वाली ईशा शर्मा और मार्गदर्शन और प्रशिक्षण देने वाली ज्योति ठक्कर को दिया । उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के लिए अमरीका में रहने वाली बेटी 15 दिन के लिए उनके पास आ गई थी । और कई तरह के आइडिया देकर लागातार मनोबल बढाती रही । जब की पंचगिनी की होस्टल में रह कर पढाई कर रहा बेटा भी प्रशासन की विशेष मंजूरी ले कर रोजाना चर्च में जाकर प्राथना करता था ।