Delhi : आपके पास अगर सौ रुपए के चिल्लर भी इक्कठे हो जाए उन्हें ठिकाने लगाना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिए आज हम आपको एक ऐसे शक्त के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 50 लाख रुपए के सिक्के इक्कठे करके रखे थे। चीन में ऐसा ही कुछ हुआ, कार खरीदने आए ग्राहक ने पहले कार पसंद की, फिर दुकानदार को थमा दिए 900 किलो वजन के सिक्के।

हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा। चीन में एक भाईसाहब 48 हजार युआन यानी कि 50 लाख रुपये की कीमत की कार खरीदने पहुंचे। जाहिर सी बात है कि इतनी बड़ी राशि के सिक्के हैं तो कोई जेब या झोले में तो लेकर आया नहीं होगा, इसके लिए बकायदा एक ट्रक किराये पर लिया गया। उसमें सिक्के भरे और कार के शोरुम पर लेकर पहुंच गए।

 

अमूमन ऐसा होता नहीं है कि कार के ग्राहक को देखकर किसी दुकानदार को गुस्सा आया हो लेकिन चीनी ग्राहक को देखकर ऐसा हुआ। दुकानदार भारी टेंशन में आ गया कि इतने सारे सिक्के लेकर क्या करूंगा, कौन से बैंक इन्हें अपने यहां जमा करने देगा।

ग्राहक इतने सारे सिक्के लेकर पहुंचा था, उसने दुकानदार को बताया कि आपके ब्रांड की कार खरीदने का सपना मैं कई सालों से देख रहा हूं। इसके लिए दिन रात मेहनत की, पाई-पाई जोड़ी और तब जाकर कार खरीद पाया। चीनी शख्स की यह बात सुनने के बाद दुकानदार तैयार हुआ। तब जाकर शख्स का सपना पूरा हो पाया।

रकम इतनी बड़ी थी कि इसे शोरुम में लाने से पहले चार दिनों तक गिना गया। शोरुम मालिक ने भी बैंक के 11 कर्मचारियों को बुलाया, जो 10 घंटे तक लगातार गिनते रहे। गिनती पूरी होने के बाद चीनी शख्स को चाबी दी गई।