सूरत । बीएनआई सूरत की ओर से पहली बार 1 से 23 दिसम्बर के दौरान बीएनआई ऑलम्पिक्स का आयोजन किया गया है । इस कार्यक्रम में का प्रमुख उद्देश्य सदस्य, चैप्टर्स और रिजन के बीच एकता की भावना को प्रोत्साहित करना है। बीएनआई के अधिकतर सदस्य हिस्सा ले सके इस तरह ऑलम्पिक्स फोर्मेट डिजाइन किया गया है, जिसमें वह अपने जीवन साथी, बच्चे और परिजनों को भी शामिल कर सकते है । इस कार्यक्रम के मुख्य दो परिणाम 50 फीसदी बिजनेस और 50 फीसदी गैम्स है, जिससे सदस्यों के बीच जुड़ाव और विश्वास तथा टीम वर्क की भावना बढ़ेगी, जिससे नेटर्वकिंग की संभावनाएँ खुलेगी । इसके अलावा चैप्टर लर्निंग और इको सिस्टम का विस्तार और कारोबार के अवसर भी बढ़ाए जा सकेंगे।

इस कार्यक्रम में सहयोग देने केन्यन डिस्टन्स और मैराथन रनर पौल कोउचे तथा केन्या में प्रशिक्षण लेने वाले पहले गुजराती एथलीट और सूरती रनर दिव्येश राणा ने 2 नवम्बर को शहर के डूमस रोड पर टीजीबी होटल में आयोजित कार्यक्रम में बीएनआई के सदस्यों से मुलाकात की । इस दौरान उन्होंने बीएनआई के सदस्यों को प्रोत्साहित किया और मार्गदर्शन भी दिया । साथ ही उन्होंने ने बिजनेस के साथ जीवन में खेल कूद का महत्व भी समझाया।

बीएनआई ऑलम्पिक्स के बारे में
• ऑलम्पिक्स में सभी चैप्टर एक देश की भूमिका निभाएगे
• चैप्टर विभिन्न गैम्स में अपने श्रेष्ठ सदस्यों को हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे
• जरुरी हो तो स्पेशल विमेंस लीग का गठन किया जाएगा
• टूर्नामेंट के अंत में मेडल की गिनती करने के बाद सबसे अधिक पोइंस्ट प्राप्त करने वाले को टूर्नामेंट का विजेता घोषित किया जाएगा ।
बीएनआई ऑलम्पिक्स में खेले जाने वाले गैम्स
1. बॉक्स क्रिकेट
2. बॉक्स फुटबॉल
3. वॉलीबॉल
4. चेस
5. कैरम
6. टेबल टेनिस
7. बेडमिंटन
8. स्विमिंग
9. रनिंग
10. साइकिलिंग