पीएम मोदी ने जवानों से कहा कि उनके समर्पण की वजह से ही देश की सवा सौ करोड़ जनता का भविष्य और उनके सपने सुरक्षित हैं.

हर साल की तरह पीएम मोदी ने इस बार भी दीवाली के मौके पर देश की सुरक्षा में तैनात सेना और आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की. उत्तरकाशी के हर्षिल इलाके में वह करीब डेढ़ घंटे तक जवानों के साथ रहे. इस मौके पर पीएम मोदी ने जवानों से कहा कि उनके समर्पण की वजह से ही देश की सवा सौ करोड़ जनता का भविष्य और उनके सपने सुरक्षित हैं. जवानों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में दर्शन भी किए.

इस मौके पर पीएम मोदी ने जवानों को अपने हाथ से दीवाली की मिठाई भी खिलाई. पीएम ने इस मौके पर कहा, “दीपावली प्रकाश का उत्सव है, यह अच्छाई की रोशनी फैलाता है और भय को खत्म करता है. जवान अपनी प्रतिबद्धता एवं अनुशासन से लोगों में सुरक्षा और निडरता का भाव पैदा करने में मदद करते हैं.”

नेतन्याहू ने हिंदी में दी दीवाली की बधाई, पीएम मोदी ने कहा- शाम को भेजता हूं तस्वीरें

प्रधानमंत्री ने याद किया कि वह दीपावली पर तब से सैनिकों से मिलने आ रहे हैं जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने आईटीबीपी के जवानों के साथ एक साल पहले हुई बातचीत का भी जिक्र किया जब वह कैलाश मानसरोवर यात्रा का हिस्सा बने थे.

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी हर साल दीवाली जवानों के साथ मनाते हैं. एक दिन पहले ही जब इजराइल के पीएम में बेंजामिन नेतन्याहू ने उनसे पूछा था कि वह दीवाली कहां मनाएंगे तो पीएम ने कहा था कि वह जवानों के बीच दीवाली मनाएंगे और इसकी तस्वीरें उन्हें शाम को भेजेंगे.