नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। दरअसल, अमित शाह शुक्रवार को मिजोरम में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे। यहां टुईपुई विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करने के लिए अमित शाह पहुंचे थे, लेकिन वो जैसे ही हेलीकॉप्टर से नीचे उतरे तो जमीन पर गिर गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडिओ में देखा जा सकता है कि अमित शाह का पैर हेलीकॉप्टर से उतरते वक्त फिसल गया और वो जमीन पर गिर गए। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तुरंत ही अमित शाह को संभाला। हालांकि इस दौरान गनीमत रही कि शाह को ज्यादा चोट नहीं आई, क्योंकि वो जिस तरह से जमीन पर गिरे थे, उससे उन्हें गंभीर चोट आ सकती थी ।

सोशल मीडिया पर अमित शाह के वीडियो को ट्वीट करते हुए यूजर्स काफी अटपटे कमेंट कर रहे हैं। अमित शाह मिजोरम में ही नहीं शनिवार को मध्यप्रदेश में भी इसी तरह की घटना का शिकार हो गए। शनिवार को एमपी के अशोक नगर पहुंचे अमित शाह मंच पर से नीचे फिसल गए। हालांकि इस दौरान वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने उन्हें संभाल लिया, लेकिन शाह के साथ हुई इन दो घटनाओं के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब खिंचाई हो रही है।

आपको बता दें कि मिजोरम में 28 नवंबर को मतदान होना है और इसी को लेकर अमित शाह वहां प्रचार के लिए पहुंचे थे। भाजपा इस बार राज्य में अपना खाता खोलने के लिए इन आदिवासियों को लुभाने का प्रयास कर रही है। यही वजह है कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मिजोरम में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। मिजोरम समेत पांच राज्यों के चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।