सुरत : सुरत एयरपोर्ट पर साल 2014 नवंबर 2014 महीने में हुई बफैलो हिट के बाद प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइस जो सुरत से सभी जगह की उड़ान बंद कर दी थी । इतना ही नहीं सुबह की दिल्ली की विमान सेवा सभी हवाई यात्रा बंद करने से एयरपोर्ट बंद होने के हालत में दिखने लगा था । बंद एयरपोर्ट को धमाकेदार एयरपोर्ट बनाने के लिए सुरत की जनता को आगे आना पड़ा था । इसमें सुरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी का योगदान काफी शानदार रहा है ।

हवाई जहाज को अब बर्ड हिट से खतरा

अब सुरत एयरपोर्ट पर बर्ड हिट होने का खतरा दिखने लगा है । सुरत एयरपोर्ट पर से एक दिन में 48 से जाएदा विमान का आना जाना हो रहा है । सुबह 6 बजकर 30 मीनट से 10 बजे तक लगातार फ्लाइटो का आना जाना लगा रहता है । सुरत एयरपोर्ट की दीवाल के सटीक स्थित झींगा तालाव के कारण साल 2016 में 04 जितना साल 2017 में 14 जितने और 2018 में 4 छोटे – छोटे दुघटना हो चुके है । अब कोई बड़ी दुर्घटना न बने जिसके लिए सुरत एयरपोर्ट के पास झींगा तालाव के साथ – साथ गाय भैंस के तबेलों को अर्जेन्ट में दूर कर देना चाहिए । गौरतलब है कि बर्ड हिट में विमान दुर्घटना का शिकार बने और लोगो की जान खतरे में हो, ऐसे हालात में ऑथरिटी तुंरत एक्शन लेना होगा ।

सुरत एक्शन कमेटी द्वारा इस मामले को लेकर एक पत्र लिखकर AAI के चैयरमेन, कमिश्नर BCAS और गुजरात मुख्य मंत्री को सूचित किया गया है ।