गुजरात नॉनस्टॉप प्रतिनिधि

सहारनपुर:-  मोरल पुलिसिंग से दो कदम और आगे बढ़ते हुए थाना कुतुबशेर पुलिस ने एक बेहतरीन मिसाल देकर सहारनपुर पुलिस का मानवीय चेहरा पेश किया है। स्थानीय थाना कुतुबशेर अन्तर्गत पड़ने वाले गांव नंगला खारी की छात्रा जूली को स्कूल जाते समय एक युवक द्वारा गोलियां बरसाकर मारने का प्रयास किया गया था जिसमें युवती जूली की जान तो बच गई किन्तु गंभीर रूप से घायल होने के चलते वह अभी तक दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है तथा इलाज चल रहा है।

पीड़ित परिवार गरीब होने के कारण जूली के पिता बेहद परेशान थे, जिसका पता ज़ब कुतुबशेर पुलिस को चला तो मानकमऊ चौकी इंचार्ज राधे श्याम ने अपना एक दिन का वेतन देने का प्रस्ताव रखा, जिसपर सीओ प्रथम नगर इंदु सिद्धार्थ ने सबसे पहले पहल करते हुये अपने एक दिन का वेतन देकर शुरुआत की, समस्त थाना स्टाफ ने भी दयाभाव का परिचय देते हुए अपने एक दिन का वेतन दिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनेन्द्र सिंह तथा मानकमऊ चौकी प्रभारी राधे श्याम ने इस मानवता से ओत प्रोत कार्य को आज पीड़ित जूली के पिता कमल सिंह को सी.ओ. प्रथम नगर इंदु सिद्धार्थ के समक्ष 27,000 रुपयों की आर्थिक मदद की । कुतुबशेर पुलिस की इस मदद से पीड़ित कमल सिंह भावुक हो गए तथा थाना कुतुबशेर स्टाफ को दुआए दी।
कुतुबशेर पुलिस के इस बेहतरीन मानवीय कार्य की मुक्तकंठ से सराहना होनी ही चाहिए।