सुरत । सालों से तापी मैया में विसर्जित होने वाली गणेश प्रतिमाओं को कृत्रिम तालाब में विसर्जित कर सूरत के गणेश मंडलों ने नया इतिहास रचा है । तापी शुद्धिकरण और पर्यावरण संरक्षण अभियान को प्रोत्साहित करने वाले गणेश मंडलों को मिशन हैल्थ केर कार्यक्रम में सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा ।इसके अलावा लकी ड्रो के जरिए विजेता 100 गणेश मंडलों को सम्मान पत्र के साथ 11-11 हजार के चेक अर्पण किए जाएंगे ।वहीं बेटी बचाओ अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए किरण अस्पताल के उद्घाटन समारोह में घोषणा की गई थी कि किरण अस्पताल के गायनेक विभाग मां के कोख से बेटी का जन्म हो उस प्रसूता से कोई चार्ज नहीं वसूला जाएगा तथा प्रसूता दूसरी बेटी को जन्म देती है तो उस बेटी को 1 लाख का किरण सुकन्या बोन्ड दिया जाएगा । वहीं जिस प्रसूता के कोख से दूसरी बेटी का जन्म होने पर बेटा- बेटी को समान माना और ऑपरेशन कर लिया उन बेटियों को पांच लाख के किरण सुकन्या बोन्ड अर्पण किए जाएंगे ।
मिशन हैल्थ केर कार्यक्रम में किरण अस्पताल के विशेषज्ञ और अनुभवी चिकित्सक विभिन्न रोगों के विषय में जानकारी और मार्गदर्शन देंगे । साथ ही कार्यक्रम में 1 हजार से 25 हजार तक के हैल्थ चैक अप पैकेज पर 50% डिस्काउंट कुपनों का वितरण किया जाएगा।
गौरतलब है कि किरण अस्पताल का उद्देश्य नहीं मुनाफा- नहीं नुकसान के तहत लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर बीमारियों का सही निदान कर वर्ल्ड क्लास उपचार देना है ।इसीलिए किरण अस्पताल का निर्माण अंतरराष्ट्रीय मेडिकल के नियामों के मुताबिक हुआ है, जो यूरोप, अमरिका की अस्पतालों में उच्च स्तरीय उपकरण और सुविधा होती है वहीं सभी सुविधाएं किरण अस्पताल में उपलब्ध है ।गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों के तथा विदेश के मरीजों को मिलाकर पहले ही वर्ष 3.50 लाख से अधिक लोगों ने अस्पताल की सेवा का लाभ लिया है ।