सूरत : गुजरात के लडाले श्री प्रधान मंत्री श्री दिनाक 30 जनवरी को गांधी स्मारक नमक सत्यग्रह हेतु दांडी आ रहे है। और उससे पहले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास और सभा करंगे, उसके बाद इंडोर स्टेडियम का दौरा, फिर अस्पताल का उद्धघाटन उसके बाद दंडी के लिए प्रस्थान करेंगे । दांडी की एक तस्वीर उन दिनों बहोत प्रचलित हुयी थी जिसमे माहत्मा गांधी जी के पोत्र श्री कनुभाई गांधी उनकी लाठी पकड़ कर चल रहे है।

अब फिलहाल तो महात्मा गांधी जी और उनके पोत्र श्री कनुभाई गांधी तो रहे नहीं। परंतु कनुभाई गांधी जी की जीवन संगिनी श्री शिवालक्ष्मी गांधी जी सूरत के भीमराड गावँ में रह रही है। आदरणीय श्री भाजपा के कुछ नेता गांधी जी के नमक सत्याग्रह पर प्रधान मंत्री श्री से शिलान्यास करवा रहे है।

महिला सशक्तिकरण की बात करने वाले नेता क्यों भूल गए शिवालक्ष्मी को निमंत्रण देना

ग़ौरतलब हैै कि शिवालक्ष्मी गांधी जी को निमंत्रण देने की सुध तक नहीं ली। ऐसे तो पूरे सूरत के सभी भाजपा के नेता जानते है शिवालक्ष्मी गांधी जी सूरत के बिमराड गांव में रहती है। पर आने वाले लोकसभा को ध्यान में रखते हुुुए कुछ नेता किसी अन्य नेताओ की लिटि बड़ी होते नहीं देखना चाहते है , शायद यही कारण है। की जहाँ भाजपा के नेताओ ने सभी आमंत्रण भेज  कर आमंत्रित किया है वही शिवालक्ष्मी गांधी जी को निमंत्रण भेजना भूल गए।

15 अगस्त 2018 की तस्वीर की एक झलक साफ बयान करती है कि महात्मा गांधी के पौत्र बधू शिवालक्ष्मी जी को भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में बुलाकर उन्हें सम्मान दिया गया था ।इस तस्वीर में भाजपा के मेयर डॉक्टर जगदीश पटेल तथा कई अन्य नेता गण बैठे नजर आ रहे हैं । बैनर में साफ दिखाई दे रहा है । सूरत के भीमराड गांव आज भी शिवालक्ष्मी का निवास है और उन्हें भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलना चहिये ।