नर्इ दिल्ली। पिछले दो दिनों से दिल्ली चांदनी चौक विधानसभा सीट की विधायक अलका लांबा आैर आम आदमी पार्टी की अग्रणी नेता अलका लांबा विधायकी से इस्तीफा देने के बाद से काफी चर्चा में हैं। वजह से किसी से छिपी नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है कि देश की सबसे ज्यादा खूब सूरत महिला नेताआें में से एक अलका लांबा को ज्वेलरी का बिल्कुल भी शौक नहीं है। लेकिन गुड़गांव में उनके अपार्टमेंट की कीमत जानकारी आपके भी होश उड़ जाएंगे। आज

बिजनेस ने उनके 2015 के इलेक्शन एफिडेविट को छानने की कोशिश की तो उनकी संपत्ति के बारे में काफी दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए। आइए आपको भी बताते हैं उनके बारे में… बैंकों में इतना रुपया 2015 के इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार अलका लांबा के पास बैंकों में कुल रुपया 9,17,761 रुपए थे। उनके चार बैंकों में अकाउंट थे आैर एक आर्इडीबीआर्इ बैंक में उन्होंने एफडी करार्इ हुर्इ थी।

बांड आैर शेयर्स की बात करें तो उस वक्त उनकी कीमत 18,038 रुपए थी। उन्होंने 5 लाख रुपए का इंश्योरेंस भी कराया हुआ था। उस वक्त के हाथों में कैश की बात करें तो मात्र 35 हजार रुपए था। आपको बता दें कि मौजूदा समय में वो विधायक थी। जितनी भी जानकारी दी हैं वो 2015 की है। मौजूदा समय से इसमें बदलाव भी संभव हो सकता है।

ज्वेलरी का नहीं है शौक अलका लांबा को ज्वेलरी का शौक नहीं है। यह बात उन्होंने अपने मुंह से खुद नहीं की है। जबकि गुजरात नोनस्टॉप ने उनके एफिडेविट को देखकर यह अंदाजा लगाया है। उनके एफिडेविट के अनुसार उन्होंने अपने ज्वेलरी वाले आॅप्शन को पूरी तरह से निल किया हुआ है। हांख् उस समय में उनके पास 4,10,000 रुपए हुंडर्इ गेट्स कार थी। हो सकता है मौजूदा समय में उनके पास ज्वेलरी हो।

2015 में उनके एफिडेविट में किसी भी तरह की ज्वेलरी का जिक्र नहीं है। 71 लाख रुपए का फ्लैट 2015 में इलेक्शन कमीशन को दिए एफिडेविट के अनुसार उनके पास नवादा फतेहपुर गुड़गांव में 1780 स्क्वायर फीट लावण्य अपार्टमेंट में फ्लैट है।

जिसकी कीमत एफिडेविट में 71 लाख रुपए दर्शार्इ गर्इ है। वैसे मौजूदा समय में उस फ्लैट की कीमत में इजाफा संभव है। वहीं उनके पास एक कमर्शियल स्पेस भी है। जिसकी कीमत एफिडेविट में 50,00,000 रुपए बतार्इ गर्इ है। जानकाराें के अनुसार तीन साल में इस बिल्डिंग की कीमत में भी बदलाव संभव है। 2015 के एफिडेविट के अनुसार 1,21,20,000 रुपए की संपत्ति है।