Desk : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर पर आयकर विभाग ने रविवार तड़के छापा मारा। बताया जा रहा कि कक्कड़ के घर समेत करीब 50 ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है।

– Madhya Pradesh Income-Tax Raid: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश में इनकम टैक्स (आईटी) विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर छापा मारा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आज (7 अप्रैल) तड़के 3 बजे के करीब नई दिल्ली से इंदौर पहुंची आईटी की टीम ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर और मध्य प्रदेश समेत दिल्ली, गोवा में भी करीब 50 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें आईटी विभाग के 300 अधिकारी शामिल थे।

– तीन राज्य और 50 ठिकाने: बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग ने सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के 50 ठ‍िकानों पर छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्कड़ के निवास के अलावा रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजर बायर पर भी छापे मारे गए हैं। इंदौर के साथ भोपाल, गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर छापेमारी की गई।  इस दौरान भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है, जिसकी फोटो भी वायरल हो रही है।

– कौन हैं कमलनाथ के ओएसडी: बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ के सीएम बनते ही भूपेंद्र गुप्ता को उनका ओएसडी बनाया गया था। लेकिन कुछ समय बाद गुप्ता को हटाकर प्रवीण कक्कड़ को कमलनाथ का ओएसडी बनाया गया। बताया जा रहा है कि कक्कड़ मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी और उन्होंने सालों पहले वीआरएस ल‍िया था। कक्कड़ को झाबुआ के सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष  कांतिलाल भूरिया का करीबी भी माना जाता है। बता दें कि राष्ट्रपति पदक से सम्मानित कक्क्ड़ ने 2004 से  2011 तक भारत सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में भी काम किया है।

– सीएम कमलनाथ के भांजे से की थी ईडी ने पूछताछ: बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे को लेकर भी प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर चुका है। इसके कुछ दिन अब सीएम के ओएसडी के यहां आईटी की छापेमारी हुई है। कक्कड़ पर आय से अध‍िक संपत्त‍ि का मामला बताया जा रहा है।